उत्तर कोरिया जैसे देश में भी कोरोना-वायरस कैसे बच सकता है








उत्तर कोरिया ने इसके लिए एक बहुत ही सरल नीति अपनाई, जिसमें से वे अपनी संस्कृति, परंपरा, नियत नियमों और बहुत कुछ के लिए प्रसिद्ध हैं।
उत्तर कोरियाई लोगों को किसी भी विदेशी भूमि की यात्रा करने की अनुमति नहीं है, इंटरनेट सेवा भी केवल कोरियाई अधिकारियों के लिए है, इसके अलावा किसी भी विदेशी नागरिक को अपने देश का दौरा करने के लिए सख्त चिकित्सा जांच से गुजरना पड़ता है और उसे सीमित समय के लिए वहां रहने दिया जाता है ।
उत्तर कोरिया की यात्रा पर आने वाले विदेशी नागरिकों को कोरियाई अधिकारियों को उनकी यात्रा और दैनिक आधार पर किए जाने वाले कार्यों के बारे में प्रतिदिन रिपोर्ट करना आवश्यक है।
नेता - किम जंग अन अपने अनुशासन के लिए प्रसिद्ध
उत्तर कोरिया के माननीय नेता श्री किम जंग उन जो अपने अनुशासन के लिए भी प्रसिद्ध हैं, जनवरी के महीने में उनके राष्ट्र की रक्षा के लिए कुछ दिशानिर्देशों का पालन करने का आदेश दिया गया है।
उन्होंने इस देश में किसी भी विदेशी नागरिकों के कुल और पूर्ण रूप से बंद करने का आह्वान किया, जैसे ही उन्होंने दिसंबर के महीने में चीन में हुए महामारी को देखा।
उन्होंने यह भी घोषणा की कि कोरोना-वायरस की महामारी को देखते हुए सभी हवाई अड्डों, परिवहन द्वारा भूमि और जल परिवहन के माध्यम से बंद कर दिया जाएगा।
उस अवधि में देश में मौजूद विदेशी नागरिकों को क्वारंटाइन बनाने के लिए बुलाया गया था और उन्हें अलग-अलग रखा गया था, उन सभी को कोरोना-वायरस के परीक्षा परिणाम सकारात्मक या नकारात्मक मिले और अच्छी बात के लिए कोई भी संक्रमित नहीं पाया गया। विदेशी नागरिक अपने देश में मौजूद हैं।
उत्तर कोरिया में प्रवेश करने के लिए प्रत्येक विदेशी नागरिक के लिए हवाई अड्डे पर चिकित्सा परीक्षण अनिवार्य है अन्यथा वह देश में आगे नहीं बढ़ेगा।
उत्तर कोरिया वह देश है, जहां चीन से उड़ानें हैं और उनमें से कुछ सहित कोई अन्य देश नहीं हैं।
अब एक मिनट के लिए यहां तक ​​कह दें कि अगर वायरस इस देश में प्रवेश कर गया, तो यह भी कि यह कितने दिनों तक जीवित रहेगा, 3 दिन से अधिक नहीं, यह उसकी निष्क्रियता की अवधि है क्योंकि यह एक प्रोटीन अणु है जिसमें बैक्टीरिया के विपरीत जीवन नहीं है।
उत्तर कोरियाई नियम लोगों को काम के बजाय अनावश्यक बाहर जाने के बारे में बहुत सख्त हैं, जो उन्हें सामाजिक गड़बड़ी का अंतिम राजा बनाता है जो कोरोना वायरस का एक बुरा कंडक्टर है जो उनका समर्थन नहीं करता है।






उत्तर कोरिया जैसे देश में भी कोरोना-वायरस कैसे बच सकता है जब कार्य दिवसों [1] के दौरान सड़कें पूरी तरह से खाली हों और लोगों को कहीं भी भटकने की इजाजत न हो।

उत्तर कोरिया में एक कार्यदिवस पर एक खाली सड़क

कृपया किसी भी प्रकार की नकली जानकारी पर विश्वास न करें, जिसमें किम जुंग अन शामिल है जो देश में संक्रमित कोरोना-वायरस के कुछ रोगियों को मार रहा है क्योंकि यह फर्जी खबर है और लोगों ने इसे सिर्फ मजाक के लिए मेम के रूप में बनाया है और कुछ नहीं।
इसलिए कोरोना-वायरस के उत्तर कोरिया जाने का मुख्य कारण यह नहीं है कि वे अपने देश में प्रवेश करने वाले सभी साधनों को बंद कर दें।

No comments:

Theme images by merrymoonmary. Powered by Blogger.